9 Top Best Secretes of Selling Life insurance Policies. 

9 Top Best Secretes of Selling Life insurance Policies

     9 Secretes of Selling Life Insurance Policies. 

 Life Insurance Various strategies and tactics / विभिन्न रणनीतियों और युक्तियों के माध्यम से बीमा बिक्री बढ़ाई जा सकती है। बीमा बिक्री बढ़ाने के कुछ प्रभावी तरीके यहां दिए गए हैं:

Life Insurance target marketing

1:लक्षित विपणन: अपने लक्षित दर्शकों की पहचान करें और विशेष रूप से उनकी आवश्यकताओं और प्राथमिकताओं के अनुरूप विपणन अभियान बनाएं। ग्राहक व्यवहार को समझने और उनके अनुरूप वैयक्तिकृत मार्केटिंग संदेश विकसित करने के लिए डेटा एनालिटिक्स का उपयोग करें । 

Life Insurance with referral program

2:रेफरल कार्यक्रम: संतुष्ट ग्राहकों को अपने दोस्तों, परिवार और सहकर्मियों को आपकी बीमा सेवाओं के बारे में बताने के लिए प्रोत्साहित करें। सफल रेफरल के लिए प्रोत्साहन या पुरस्कार प्रदान करें। बीमा उद्योग में वर्ड-ऑफ़-माउथ मार्केटिंग एक शक्तिशाली उपकरण है जिससे आप बीमा  की सेलिंग बढ़ सकते हैं । 

Life Insurance ki Cross-Selling and up-Selling

3:क्रॉस-सेलिंग और अप-सेलिंग: अतिरिक्त बीमा उत्पादों की पेशकश करके मौजूदा ग्राहक संबंधों का लाभ उठाएं जो उनके वर्तमान कवरेज के पूरक हैं। उदाहरण के लिए, यदि किसी ग्राहक के पास ऑटो बीमा है, तो आप गृह बीमा या जीवन बीमा जोड़ने का प्रस्ताव कर सकते हैं।

Cross-Selling and Up-Selling in Life Insurance 

4:साझेदारों के साथ सहयोग करें: रियल एस्टेट एजेंसियों या कार डीलरशिप जैसे पूरक व्यवसायों के साथ साझेदारी स्थापित करें। एक-दूसरे की सेवाओं को क्रॉस-प्रमोट करके, आप अपने ग्राहक आधार का विस्तार कर सकते हैं और लीड उत्पन्न कर सकते हैं।

Life Insurance Online presence and digital marketing

5::ऑनलाइन उपस्थिति और डिजिटल मार्केटिंग: एक उपयोगकर्ता-अनुकूल वेबसाइट बनाकर, सक्रिय सोशल मीडिया प्रोफाइल बनाए रखकर और खोज इंजन अनुकूलन (एसईओ) तकनीकों का उपयोग करके एक मजबूत ऑनलाइन उपस्थिति विकसित करें। सूचनात्मक सामग्री, वीडियो और इंटरैक्टिव टूल के माध्यम से संभावित ग्राहकों से जुड़ें।

Improve Customer Experience in Life Insurance

6:ग्राहक अनुभव में सुधार करें: प्रत्येक संपर्क बिंदु पर असाधारण ग्राहक सेवा प्रदान करने पर ध्यान दें। समय पर और सटीक जानकारी प्रदान करें, पूछताछ के प्रति उत्तरदायी रहें और ग्राहकों की चिंताओं का तुरंत समाधान करें। संतुष्ट ग्राहकों द्वारा दूसरों को रेफर करने और बार-बार खरीदार बनने की संभावना अधिक होती है।

product differentiation in Life Insurance 

7:उत्पाद विभेदन: अपने बीमा उत्पादों की अनूठी विशेषताओं और लाभों पर प्रकाश डालें। दिखाएँ कि वे आपके प्रतिस्पर्धियों की तुलना में बेहतर कवरेज, प्रतिस्पर्धी दरें या अतिरिक्त मूल्य कैसे प्रदान करते हैं। बाज़ार में कमियों की पहचान करने और नवीन बीमा समाधान विकसित करने के लिए बाज़ार अनुसंधान का संचालन करें।

Sales Training and Incentives of Life Insurance

8:बिक्री प्रशिक्षण और प्रोत्साहन: अपनी बिक्री टीम के विक्रय कौशल, उत्पाद ज्ञान और ग्राहक संबंध प्रबंधन क्षमताओं को बढ़ाने के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रमों में निवेश करें। प्रदर्शन के आधार पर बिक्री प्रोत्साहन, बोनस या कमीशन की पेशकश करके एक प्रेरक वातावरण बनाएं।

Community Participation for Life Insurance

9:सामुदायिक भागीदारी: आयोजनों में भाग लेकर, दान पहलों को प्रायोजित करके, या Life Insurance  से संबंधित विषयों पर शैक्षिक सेमिनार प्रदान करके स्थानीय समुदाय के साथ जुड़ें। समुदाय के भीतर विश्वास और विश्वसनीयता बनाने से ब्रांड पहचान और Life Insurance  बिक्री के अवसर बढ़ सकते हैं।

Conclusion

सतत मूल्यांकन और अनुकूलन: क्या काम कर रहा है और क्या सुधार की आवश्यकता है, इसकी पहचान करने के लिए नियमित रूप से Life Insurance बिक्री और विपणन रणनीतियों का विश्लेषण करें। ग्राहकों की प्रतिक्रिया, बाज़ार के रुझान और उभरती प्रौद्योगिकियों के आधार पर अपना दृष्टिकोण समायोजित करें।

याद रखें, Life Insurance बिक्री बढ़ाने के लिए लक्षित विपणन, असाधारण ग्राहक सेवा और निरंतर सुधार के संयोजन की आवश्यकता होती है। इन रणनीतियों को लगातार लागू करने और उनकी प्रभावशीलता की निगरानी करने से आपको अपने बिक्री लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद मिलेगी।

बीमा सलाहकार को बीमा खरीदने वाले व्यक्ति को बहाली भांति सभी नियम उसी की भाषा में पूरी तरह समझने चाहिए। जब तक पॉलिसी लेने वाला यह नहीं बता दे की मैनें सभी Term and condition और पॉलिसी के बारे में सब कुछ जन लिया है जब तक आगे नहीं चलना चाहिय । 

9 Top Best Secretes of Selling Life insurance Policies
9 Top Best Secretes of Selling Life insurance Policies
Scroll to Top